Budhape Me Jawani Jaise Josh

0
Budhape Me Jawani Jaise Josh
Budhape Me Jawani Jaise Josh

Budhape Me Jawani Jaise Josh बूढ़ापे में जवानी जैसा जोश पाएं दोस्तों, आज का ये विषय बहुत ज़रूरी है क्योंकि ये उस समस्या को बयां कर रहा है जो आज न सिर्फ भारत की दिक्कत है बल्कि पूरी दुनिया इससे परेशान है । बढ़ती उम्र के साथ यौन संबंध बनाने की इच्छा और ताकत कमज़ोर हो जाती है लेकिन अब तो ये देखा जा रहा है कि 35 के बाद ही लोग ढीले पड़ना शुरू हो गए हैं और उनका शरीर अंदर से बहुत निर्बल हो चुका है । बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ रोमांस और प्यार भरे पल बिता ही नहीं पाते । कुछ सेकेंड में ही सारा जोश खत्म हो जाता है, तो फिर

आखिर इस समस्या का समाधान क्या है ?

Budhape Me Jawani Jaise Josh

इसके कुछ सीधे और आसान समाधान हैं जो आपको बताए जा रहे हैं इसलिए इस लेख को पूरी गंभीरता और जागरुकता से पढ़िए । 

1. सोशल मीडिया पर कम वक्त बिताएं

दोस्तों, जिस काम को आप कर रहे हैं, उसे पूरी एकाग्रता से करने की कोशिश करें और ध्यान भटकाने वाली चीज़ों से दूर रहें । जैसे – फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि । इसमें आजकल भड़किले चित्र और वीडियो मौजूद हैं जो आपको न सिर्फ बाहर से कमज़ोर कर रहे हैं बल्कि अंदर से भी निर्बल बना रहे हैं ।

लोग रात-रातभर अपनी नींद को छोड़कर फोन से चिपके रहते हैं जो बिल्कुल भी ठीक नहीं है । अगर आप जवानी का पूरा लुफ्त उठाना चाहते हैं तो फोन से एक हद तक दूरी बनाकर रखें, नहीं तो ये आपको कभी जवान नहीं होने देगा ।

2. एडल्ट फिल्मों से दूर रहें 

दोस्तो, कोशिश करें कि आप एडल्ट फिल्म और दूसरी तरह की सामग्री से दूर रहें क्योंकि ये आपको विचारों की एक ऐसी दुनिया में ले जाता है जो सच से बिल्कुल परे होती है । ये सब सामग्री आपके जोश को ठंडा करने के लिए काफी है । ये न सिर्फ आपकी नसों को कमज़ोर करेगी बल्कि आपको बिस्तर पर टिकने नहीं देगी इसलिए हमेशा इंटरनेट की भड़कीली सामग्री से दूर रहें और कोशिश करें कि फोन भी काम जितना ही इस्तेमाल करें ।

3. बढ़ती उम्र के साथ डाइट को बेहतर करें 

अगर उम्र 35 या फिर उससे ज़्यादा हो गई है तो अपने भोजन में सुधार करना भी आपकी ही ज़िम्मेदारी है ।

  • ध्यान रखें कि भोजन में आहार हमेशा पौष्टिक रखें जैसे – हरी सब्जियां, दालें, चिकन, अंडा, दूध, मक्खन आदि ।
  • इसके अलावा बाहर बने आहार को पूरी तरह से न कहना है जैसे – बर्गर, पिज्जा, छोले, कोल्ड्रिंक आदि । 

4. शिलाजीत और अश्वगंधा का सेवन रोज़ करें

दोस्तों, आपको रोज़ रात में सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ शिलाजीत लेना है और एक दिन अश्वगंधा का सेवन करना है । आप तीन दिन शिलाजीत ले सकते हैं और तीन दिन  अश्वगंधा का सेवन कर सकते हैं । याद रहे कि किसी भी तरह की अंग्रेज़ी दवा का सेवन आपको नहीं करना है । उसके स्थान पर आयुर्वेद और नैचरोपैथी का इस्तेमाल करें ।

Also Read : Jawan Karne Wali Diet

5. योग करें

जी हा, योग से आपकी क्षमता बढ़ेगी और आप बढ़ती उम्र के साथ भी जवानी वाला जोश अपने अंदर और बिस्तर पर महसूस करेंगे ।

  • योग में आप कपालभाति, अनुलोम-विलोम, भस्त्रिका और प्राणायाम कर सकते हैं ।
  • ये सब वो आसन हैं जो आप बैठे-बैठे कर सकते हैं ।
  • इससे आपके अंदर ऊर्जा पैदा होती है और आप खुद में युवा जोश प्राप्त करते हैं ।

बताए गए इन तरीकों को अपने जीवन में ढालें और परिणाम देखें, आप 25 साल वाला जोश महसूस करेंगे और आप बिस्तर पर देर तक टिक पाएंगे ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें