Honeymoon meaning in hindi

0
Honeymoon meaning in hindi
Honeymoon meaning in hindi

(Honeymoon meaning in hindi) हनीमून मीनिंग इन हिंदी दोस्तों, हनीमून को लेकर लोगों के दिलों दिमाग में कईं तरह की धारणाएँ हैं लेकिन कोई भी हनीमून का असली मतलब नहीं जानता । हर कोई इसे सुहागरात के नज़रिए से देखता है लेकिन असल में हनीमून का मतलब है – जो भी आपका प्यार है, आप उसे एक ऐसी शाम दें जिसे वो हमेशा याद रखे और आप भी ।

Honeymoon meaning in hindi हनीमून सिर्फ मर्द और औरत के बीच शारीरिक

संबंध बनाने का नाम नहीं है बल्कि एक दूसरे को एक ऐसी याद देना है जो वो सारी उम्र याद करके खुश होते रहें । दोस्तों, शारीरिक संबंध या यूं कहें कि मर्द और औरत की ज़रूरत इतनी सी है कि ये दोनों कुछ मिनट के लिए एक दूसरे से दिल बहलाते हैं लेकिन जीवनभर साथ निभाना है तो एक दूसरे को मीठी और खुशभरी यादें देनी होंगी । इस लेख में हम आपको हनीमून का असली मतलब बताएंगे और साथ ही साथ ये भी बताएंगे कि एक परफेक्ट हनीमून कैसे मनाना चाहिए और आप अपने पार्टनर को कैसे तैयार कर सकते हैं ।

1. डेट प्लान करें –

दोस्तों सबसे पहले आप अपने पार्टनर के लिए एक परफेक्ट डेट प्लान करें । मतलब ये कि आप उसके लिए खास तौर पर वक्त निकालें और फिर किसी सुंदर और एकांत जगह में ले जाने के लिए प्लान बनाएं ।

2. चुनी गई जगह –

में पहले से ही डेकोरेशन के साथ कुछ ज़रूरी इंतज़ाम ज़रूर करें । जैसे पार्टनर के पसंद का डिनर, संगीत और पसंद की वाइन या फिर बियर । इसके अलावा आने-जाने के लिए हो सके तो एक अच्छी गाड़ी का इंतज़ाम ज़रूर करें ।

3. रोमांटिक मूड रखें –

याद रखिए, अपने पार्टनर को कंफर्टेबल करने के चक्कर में आप रोमांस के मूड को भूल मत जाना । उस शाम हमेशा रोमांटिक मूड में रहना और आपकी कोशिश होनी चाहिए कि पार्टनर को भी रोमांटिक मूड दें ताकि वो भी आपके साथ पूरा आनंद ले सके ।

4. घर पर सरप्राइज़ तैयार रखें –

दोस्तों, बाहर डेट के अलावा उस दिन घर में भी छोटा सा सरप्राइज़ तैयार रखें । जैसे कमरे को थोड़ा डेकोरेट करवा दें या फिर रोमांटिक लाइट्स लगवा दें या अपने पार्टनर की फोटो का एक कोलार्ज बनवाकर वहाँ लगवा दें । 

5. पैम्पर करें –

बिस्तर पर अपने पार्टनर को पैम्पर करें और अगर कडलिंग का मन हो तो अवश्य दें । आप देखेंगे कि आपकी रात सुहानी हो गई है और एक परफेक्ट हनीमून का अनुभव आपको होगा । 

6. फ्लेवर का ध्यान रखें –

याद रहे, बिस्तर पर आपको ये ज़रूर पता होना चाहिए कि आपके पार्टनर को कौन सा फ्लेवर पसंद है, उसकी पसंद की पोजिशन क्या है या फिर उनका फेवरेट परफ्यूम कौन सा है तो आपके लिए काफी चीज़ें आसान हो जाएंगी । अगर आपको पार्टनर की इन छोटी-छोटी बातों का पता होगा तो वो आपके साथ पूरी तरह कंफर्ट रहेगा । 

Honeymoon meaning in hindi दोस्तो, हनीमून शारीरिक संबंध नहीं है लेकिन हाँ शारीरिक संबंध इसका एक पार्ट है ।

लेकिन हनीमून का असली मतलब एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझना और उसका भावनाओं का सम्मान करना है । अगर आप बताए गए टिप्स को फौलो करेंगे तो आप पाएंगे कि आपके प्यार में पहले जैसी गरमाहट पैदा हो गई है और जीवन से जो रस चला गया था वो वापस आने लगा है ।

यह भी पढ़े :- Chawl house 2 review

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें