jaya kishori biography

1
jaya kishori
jaya kishori

कौन है जया किशोरी ? jaya kishori

jaya kishori राधे-राधे मित्रों, आज के इस लेख में हम आपका परिचय जया किशोरी से करवाना चाहते हैं । जया किशोरी आज पूरे भारत में एक कथावाचक और भजन गायिका के रूप में प्रसिद्ध है । उनके करोड़ों भक्त हैं जो उनके लिए रोज़ प्रार्थना भी करते हैं । जया किशोरी जी का असली नाम जया शर्मा है और वो राजस्थान के एक गौड़ ब्राह्मण परिवार में में पैदा हुईं । उनकी शिक्षा-दीक्षा कोलकाता में हुई और बचपन से ही अध्यात्म और भक्ति की ओर उनका खिंचाव था इसलिए वो उसी में रमती चली गईं ।

jaya kishori age कितने साल की हैं जया किशोरी ?

jaya kishori family
jaya kishori family

जया किशोरी जी का जन्म 13 जुलाई 1995 को हुआ है । इस तिथि के अनुसार उनकी वर्तमान आयु 27 साल है । इस आयु तक आते-आते जया किशोरी जी ने जो ख्याति प्राप्त की है वो अद्भुत है ।

jaya kishori age (आयु) 13 जुलाई 1995
Birth Place (जन्म स्थान)Rajasthan (राजस्थान)
Father Name (पिता का नाम)Shiv Sankar Sharma (शिव शंकर शर्मा)
Mother Name (माता का नाम)Soniya (सोनिया)Si
Siblings (भाई-बहन)Chetan Sharma (एक बहन चेतना शर्मा)
Marriage (शादी)Unmarried (अविवाहित)
Education (शिक्षा)B.com (बी.कॉम)
Residential place (निवास स्थान)Kolkata (कोलकाता)
Age (उम्र)27 years 27 वर्ष (2022तक)
School (स्कूल कॉलेज) महादेवी बिडला वर्ल्ड एकेडमी, कोलकाता
Details of jaya kishori

jaya kishori husband name कोई है जया किशोरी के पति ?

jaya kishori husband name

जी नहीं, ये सब अफवाहें हैं । jaya kishori husband name जया किशोरी का विवाह अभी तक नहीं हुआ है और ऐसा भी नहीं है कि अभी फिलहाल होने वाला है क्योंकि ऐसा जब भी होगा, जया किशोरी जी स्वंय इसका जवाब देंगी । हालांकि आजकल इंटरनेट के कुछ शरारती तत्वों ने उनका नाम कईं लोगों के साथ जोड़ना शुरू कर दिया है । लेकिन सत्य यही है कि वो अभी तक अविवाहित हैं ।

jaya kishori income कितना कमाती हैं जया किशोरी ?

jaya kishori income
jaya kishori income

मित्रों, जया किशोरी जी आज न सिर्फ कथावाचक के तौर पर आय करती हैं (jaya kishori income) बल्कि उनका अपना यूट्यूब चैनल भी है जिससे हर महिने वो कम से कम 5 लाख रूपए कमाती हैं । इसके अलावा जया किशोरी निजी तौर पर बहुत सारे लाइव शो और मोटिवेशन सेमिनार भी देती हैं जिनका बुकिंग मूल्य 3 से 4 लाख रूपए है । बताया जाता है कि जया किशोरी जी की गौशाला भी है जहाँ वो गौ सेवा का पुण्य काम भी करती हैं । कुल मिलाकर देखा जाए तो जया किशोरी एक महीने में 15 लाख की आय करती हैं ।

jaya kishori suvichar जया किशोरी सुविचार

jaya kishori suvichar
jaya kishori suvichar

दोस्तों, आज इंटरनेट पर जया किशोरी जी के कईं सुविचार उपलब्ध हैं (jaya kishori suvichar) जिन्हें आप अपने मोबाइल या लैपटॉप में रख सकते हैं । जीवन के बहुत मार्मिक और सत्य संबंधित सुविचारों से जया किशोरी की लोकप्रियता और बढ़ रही है । उनकी अपनी एक टीम है जो लगातार उनके प्रवचनों और उनके विचारों को इंटरनेट पर वायरल रखते हैं । ये ऐसे सुविचार होते हैं जो जीवन को नईं दिशा प्रदान करते हैं और जीवन जीने का सही मर्म बतलाते हैं ।

जया किशोरी के भजन jaya kishori ke bhajan

jaya kishori ke bhajan
jaya kishori ke bhajan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि jaya kishori ke bhajan आज जया किशोरी जी जिस भी मुकाम पर हैं उसके पीछे की एक बड़ी वजह उनके गाए भजन हैं, जिन्हें वो पूर्ण श्रद्धा और भक्तिभाव से भक्तों के बीच गाती हैं । जया किशोरी के बहुत से भजन आज इंटरनेट और यूट्यूब में हिट हैं । लाखों और करोड़ों लोग इन भजनों को पसंद करते हैं और रोज़ सुनते हैं ।

मित्रों, ये कुछ ऐसे भजन हैं जो आप हर इंसान गाता है । जया किशोरी जी पर भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा है और उन्हीं के आशीर्वाद से आज जया किशोरी जी का पूरे भारतवर्ष में इतना मान-सम्मान है ।

jaya kishori wikipedia जया किशोरी विकीपीडिया

jaya kishori wikipedia
jaya kishori wikipedia

जया किशोरी के बारे में सबसे रोचक बात तो यही है कि इतनी कम उम्र में उन्होंने इतना बड़ा स्थान बना लिया है । jaya kishori wikipedia वो लाखों, करोड़ों लोगों को अपनी कथाओं और भजनों से मोहित कर देती हैं । उनके कंठ में माँ सरस्वती विराजमान है तो उनके मुख में स्वंय ब्रह्मा । जया किशोरी जी के पिता जिनका नाम शिव शंकर शर्मा है, एक साधारण व्यक्ति हैं । उनकी माता का नाम सोनिया शर्मा है और एक बहन भी है । इसके अलावा आज भारत ही नहीं पूरे विश्व में जया किशोरी की कथाएं और उनके भजन होते हैं । वो कईं विदेश यात्राएं भी कर चुकी हैं । इतना ही नहीं जया किशोरी जी भगवान श्रीकृष्ण की परमभक्त स्वंय को कहती हैं ।

jaya kishori ji जया किशोरी जी

जया किशोरी जी (jaya kishori ji) भाग्य की धनवान होने के साथ-साथ कर्म की भी उत्तम धनवान हैं । वो न सिर्फ कथावाचन करती हैं बल्कि गौशाला भी चलाती हैं । उनकी गौशाला में कईं गाएं सुखी जीवन व्यतीत कर रही हैं । जया किशोरी कहती है कि – गौ सेवा से बड़ी कोई दूसरी सेवा नहीं है । गौ सेवा का अर्थ है कि आप स्वंय कान्हा की सेवा कर रहे हैं । इसका फल आपके पिछले और आने वाले सभी जन्मों को तार देगा ।

jaya kishori bhajan जया किशोरी भजन

जया किशोरी के भजन आज हम कृष्ण भक्त अपने फोन में लिए घूमता है । (jaya kishori bhajan) उनके भजन लोगों के मुंह में चढ़े रहते हैं । इतना ही नहीं, जया किशोरी जी जब स्वंय भजन गाती हैं तो उनकी आवाज़ मन को मोहित कर लेती है और ये ऐसा सम्मोहन होता है जो भक्ति की एक ऐसी धारा में ले जाता है जो सभी दुखों का नाश कर देती है ।

मित्रों अपने कथावाचन में जया किशोरी अक्सर युवाओं पर बहुत फोकस करती हैं क्योंकि वो जानती हैं कि देश का युवा यदि एकाग्र रहेगा तभी देश विश्वगुरू बन सकता है । इंटरनेट की दुनिया में आज जया किशोरी जी के इंस्टाग्राम फॉलोअर 4 मिलियन से ज़्यादा हैं, उनके यूट्यूब चैनल सबस्क्राइबर 18 लाख से अधिक हैं । इतना ही नहीं जया किशोरी जी विदेशों में भी बहुत सारे लाइफ चेंजिंग सेमिनार और बेवनार करती हैं । विदेशों में जया किशोरी जी के लाखों चाहने वाले हैं, जो इनकी पूजा करते हैं, इन्हें मानते हैं और इन्हीं के मुख कमलों से भजन सुनना पसंद करते हैं ।

jaya kishori biography जया किशोरी का जीवन परिचय

जया किशोरी जी की विशेष श्रद्धा श्रीकृष्ण पर है और वह वर्षों से कृष्ण के ही भजन गाती और कथा कहती आ रही हैं । जया किशोरी (jaya kishori biography) जी इस अल्प आयु में ही इतना अधिक पा चुकी हैं या यूं कहें स्वंय कृष्ण जी ने उनके सिर पर हाथ रखा है । जया किशोरी जी की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । अब तो बड़े-बड़े मोटिवेटर और कंपनी उन्हें अपने प्लेटफॉर्म पर बुला रही हैं और विशेष सम्मान के साथ उनसे जीवन जीने की कला या मूलमंत्र पूछ रही हैं ।

अभी देश के प्रसिद्ध मोटिवेशनल गुरू संदीप महेश्वरी जी ने उन्हें अपने प्लेटफॉर्म पर बुलाया है । इतना ही नहीं, ऐसे बहुत से बिज़नेस मैन, यूट्यूबर हैं जो उन्हें अपने शो पर बुलाना चाहते हैं ।

क्या है जया किशोरी जी का पति होने की योग्याताएं ?

jaya kishori
jaya kishori

आयु जैसे-जैसे बढ़ रही है, दूसरी आम लड़कियों की तरह ही जया किशोरी के विवाह की अटकलें तेज़ हो गईं हैं । कभी उनका नाम बागेश्वर धाम वाले आचार्य जी के साथ जोड़ा जा रहा है तो कभी किसी और के साथ । तो मित्रों मेरा उन सभी लोगों से ये आग्रह है कि कृपा इस तरह की अफवाहें न फैलाएं ये ठीक नहीं है । जया किशोरी जी से जब ये सवाल पूछा गया तो वो कुछ कह नहीं पाई और स्तब्ध रह गईं लेकिन उन्होंने ये फैसला अपने माता-पिता को सौंपा है और कहा है कि मुझसे विवाह करने वाले व्यक्ति में कुछ विशेष होना चाहिए । जैसे – वो भक्ति भाव रखे, सम्मान करना जानता हो और स्वंय के बारे में कुछ न छुपाए ।

बोलिए राधे-राधे

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here