Kaise Badhaye Apni Timing

0
Kaise Badhaye Apni Timing
Kaise Badhaye Apni Timing

Kaise Badhaye Apni Timing दोस्तो, आज यौन सुख पाना हर किसी के लिए इतना आसान नहीं रहा । हर कोई इस सुख को पाना चाहता है लेकिन वो उस सीमा तक पहुंच ही नहीं पाता । जैसे ही शुरूआत होती है वो अपना जोश और संयम खो बैठता है और पहले ही ढीला पड़ जाता है ।

तो फिर आखिर किया क्या जाए ?

वो कौन से तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर पुरूष और महिलाएं बिस्तर पर देर तक टिकी रहें । इसके कुछ साधारण से समाधान आज हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं जो बिल्कुल आसान और सीधे हैं । आप घर बैठे इन तरीकों को फौलों करें और अपना स्टेमिना बढ़ाएं ।

लेख में दिए सभी उपचार और उपायों को 1 महिने तक लगातार करना है ।

Kaise Badhaye Apni Timing

1. दौड़ लगाएं 

जी हां, दौड़ना बहुत ज़रूरी है, अगर आप दौड़ नहीं सकते तो चलिए, जितना हो सकता है उतना चलिए । अगर आप दौड़ लगाते हैं या चलते हैं तो शरीर की सारी कोशिकाएं और मांसपेशियां एक्टिव रहती हैं । इंसान के भीतर यौन जोश और क्षमता बनी रहती है और अंदर ही अंदर बढ़ती रहती है इसलिए जितना हो सके दौड़ लगाएं या फिर चलें ।

2. दवाओं से दूर रहें 

अगर आप ज़रा-ज़रा सी बीमारी पर दवा लेते हैं या आप किसी बीमारी के लिए लंबे समय से दवा ले रहे हैं जबकि उसके और भी इलाज मौजूद हैं तो संभल जाएं । ये अंग्रेज़ी दवाएं आपकी काम शक्ति को कमज़ोर कर रही है और अपकी नसों को दुर्बल बना रही है । जी हां, अगर आप बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहना चाहते हैं तो दवाओं का सेवन बंद कर दें । अगर दवा बहुत ज़रूरी है जैसे शुगर या फिर कैंसर, तो फिर आप दवा चालू रखें लेकिन किसी दूसरी बीमारी के लिए आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और योग से इलाज करने की कोशिश करें क्योंकि अंग्रेजी दवा आपको कमज़ोर कर रही है ।

3. ध्यान और संयम का प्रयास करें 

दोस्तों, बिस्तर पर इंसान उतना ही ज़्यादा देर तक टिकेगा जितना वो खुद पर संयम रखेगा । अगर आप अपनी काम भावनाओं के आने पर संयम और ध्यान का प्रयास करेंगे तो आपको बहुत फायदा होगा । हर इंसान एक हफ्ते में औसत 2 से 3 बार पानी निकालता है, चाहे वो औरत हो या मर्द । लेकिन इतना समझ लीजिए कि अगर बिस्तर पर मर्दाना ताकत चाहिए तो आपको कोशिश करनी है कि हफ्ते में सिर्फ 1 दिन ही ये काम करना है क्योंकि अगर ये काम हफ्ते में 2 या उससे ज़्यादा बार होगा तो आपकी नसें कमज़ोर हो जाएंगी और आप बिस्तर पर जल्दी थक जाएंगे या आप ढीले पड़ जाएंगे ।

Also Read : Saas Bahu Aur NRI

4. तला और बाहर के भोजन से परहेज करें

दोस्तों, बाहर बना हुआ भोजन, जैसे – पिज्जा, सैंडविच, छोले-भटूरे, कोल्ड ड्रिंक या फिर कुछ और हो, ये सभी आपकी काम शक्ति को कमज़ोर करने वाला भोजन है । इसे अगर आप ज्यादा दिनों तक खाएंगे तो आप शरीर से फैलने लगेंगे और चर्बी बढ़ने लगेगी और आप अंदर से खोखले होते जाएंगे । तो इस बात को गांठ बांध लें कि अगर आप 35 से ऊपर के हैं तो आप हमेशा घर में बनी चीज़ों का ही सेवन करें । हाँ जूस या फिर फल और प्राकृतिक दूसरी चीज़ें आप ज़रूर खा सकते हैं ।

अगर आप ये सब सुधार लें और बताए गए इन उपायों को अपना लें तो यकीन मानिए आपको किसी डॉक्टर, हकीम या दवा की ज़रूरत नहीं । आप बढ़ती उम्र में भी बिस्तर पर टिके रहेंगे और आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट महसूस करेगा । 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें