Kaise Badhaye Mardana Takat

2
Kaise Badhaye Mardana Takat
Kaise Badhaye Mardana Takat

Kaise Badhaye Mardana Takat कैसे बढ़ाएँ मर्दाना ताकत ? साथियों, मर्दाना ताकत का मतलब लोग शारीरिक शक्ति समझते हैं जबकि ये बिल्कुल गलत है । मर्दाना ताकत सिर्फ शरीर की शक्ति नहीं होती बल्कि ये मानसिक और भावनात्मक क्षमता भी होती है । अगर आपकी मानसिक और भावनाओं को बनाए रखने की क्षमता ज़्यादा है तो आपकी मर्दाना ताकत बहुत ज़्यादा है ।

Kaise Badhaye Mardana Takat हाँ शारीरिक तौर पर मज़बूत रहना भी मर्दाना ताकत का हिस्सा है

लेकिन ज़रूरी आपकी मानसिक ताकत है । इस लेख में हम आपको मर्दाना ताकत बढ़ाने के कुछ तरीके सुझा रहे हैं जिन्हें आपको लगभग 1 महीने तक लगातार करना है और आप अपने अंदर गज़ब का अंतर देखेंगे । 

Kaise Badhaye Mardana Takat क्या है मर्दाना ताकत ?

दोस्तों, शादी से पहले या शादी के बाद ऐसे कईं मौके आते हैं जब आपको अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने पड़ते हैं और उस वक्त अगर आप जल्दी थक जाते हैं या थक कर बैठ जाते हैं तो वो आपके पार्टनर पर एक गलत असर पड़ता है । उसे एक अधूरेपन का अहसास होता है और वो आपसे उबने लगता है लेकिन अगर आपके अंदर संयम है, आप जल्दी थकते नहीं या फिर देर तक टिके रहते हैं तो आपका पार्टनर न सिर्फ आपकी तरफ आकर्षित होता है बल्कि वो आपको बेहतर तरीके से समझता है ।

मर्दाना ताकत का होना आज के समय में इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि आज का जीवन बहुत व्यस्त होने के साथ-साथ बहुत थका देने वाला है और पुरूष को मानसिक तनाव ज़्यादा रहता है इसलिए इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी डाइट और तरीके बता रहे हैं जिनसे आप अपनी मर्दाना ताकत बढ़ा सकते हैं ।

1. खजूर ज़रूर खाएँ :-

दोस्तों, रात को जब आप सोने जा रहे हों तो गुनगुने दूध के साथ 4 खजूर ज़रूर खाएँ । खजूर न सिर्फ शक्ति को बढ़ाता है बल्कि मानसिक तनाव को भी हमेशा के लिए दूर कर देता है । खजूर से आपकी बिस्तर पर टिके रहने की क्षमता 50 गुना ज़्यादा बढ़ जाती है और आप पहले से ज़्यादा ऊर्जावान महसूस करते हैं ।

2. भोजन में प्रोटीन और विटामिन :-

अपने सुबह के नाश्ते से रात के डिनर तक केवल वही चीज़ें खाएँ जिसमें प्रोटिन और विटामिन भरपूर हो जैसे – अंडा, दूध, हरी सब्ज़ी, दालें, घी, मक्खन, मछली, सोयाबीन आदि । इन सब चीज़ों को अपने रोज़मर्रा के भोजन में शामिल करें ।

3. अश्वगंधा :-

हफ्ते में एक दिन अश्वगंधा को गुनगुने पानी या गुनगुने दूध के साथ लें, ये न सिर्फ आपको अंदरूनी ताकत देगा बल्कि आपके अंदर जोश और उत्साह भर देगा ।

4. अश्लील फिल्मों से दूर रहें :-

दोस्तों, याद रखें कि किसी भी तरह की नेगेटिव या अश्लील फोटो, फिल्म या और किसी चीज़ से दूर ही रहें क्योंकि ये आपके अंदर कमज़ोरी पैदा करेगा और आपको मजबूर करेगा कि आप दूसरी चीज़ों पर अपना ध्यान लगाएँ ।

5. नींद पूरी लें :-

अगर आप कम से कम 8 घंटे की नींद नहीं ले रहे हैं तो ये आपकी मर्दाना ताकत को कमज़ोर करता है क्योंकि मर्दाना ताकत पुरूष को तभी मिलती है जब वो पूरी तरह रिलैक्स महसूस करता है और इंसान का दिमाग और शरीर तभी अच्छी तरह काम करते हैं जब वह नींद पूरी लेता है क्योंकि इसका कोई दूसरा तरीका नहीं है ।

6. योग आसन :-

दोस्तों, ये बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है । आपको सुबह फ्रैश होकर अपने हाथ जोड़ने हैं और ऊपर की ओर खींचना है । ध्यान करना है, जिसे मेडिटेशन कहते हैं । यकीन मानिए आपकी मर्दाना ताकत दोगुनी हो जाएगी । 

दोस्तो, ये वो तरीके हैं जिन्हें आप घर बैठे कर सकते हैं, बस आपको अपनी लाइफस्टाइल बदलनी है और अपने भोजन में बदलाव करना है । यकीन मानिए इन तरीकों को अपनाकर आप वो ताकत महसूस करेंगे जो आपने पहले कभी नहीं की थी । लेख कैसा लगा कमेंट करके ज़रूर बताएं ।

2 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें