Top 5 underarm whitening creams

0
Top 5 underarm whitening creams
Top 5 underarm whitening creams

Top 5 underarm whitening creams टॉप 5 अंडरआर्म वाइटनिंग क्रीम एक बार फिर गर्मियाँ आने वाली हैं और अंडरआर्म को गर्मियों से बचाने और दुर्गंध रहित रखने के लिए ये बहुत ज़रूरी है कि हम अंडरआर्म का ध्यान रखें । लेकिन रोजमर्रा के व्यस्त जीवन में हम अंडरआर्म का ध्यान नहीं रख पाते जिसकी वजह से बदबू, कालापन और रैशेज जैसी समस्याएं सामने आती हैं । महिलाओं में ये समस्या ज़्यादा होती है और इस समस्या के चलते महिलाएं काफी परेशान भी रहती हैं

लेकिन क्या इससे निजात पाया जा सकता है ?

जवाब है हाँ, अंडरआर्म की हर तरह की दिक्कत से छुटकारा पाया जा सकता है लेकिन इसके लिए आपको कुछ क्रीम की सहायता लेनी पड़ेगी । सबसे पहले आप इस बात का ध्यान रखें कि अंडरआर्म हमेशा साफ रहे और उसके लिए हमेशा अंडरआर्म के बालों को साफ करते रहें, नहाते वक्त अंडरआर्म की सफाई पर विशेष ध्यान दें ।

इसके अलावा कुछ अंडरआर्म वाइटनिंग क्रीम हैं जिसके इस्तेमाल से आप अंडरआर्म की हर समस्या से निजात पा सकते हैं ।

Top 5 underarm whitening creams :

1. सिवेंट मेलैडर्म हाइपरपिग्मेंटेशन क्रीम (cevant meladerm Hyperpigmentation cream)

यह क्रीम उन महिलाओं को सबसे ज़्यादा फायदा देती है जिनके अंडरआर्म काले होना शुरू हो जाते हैं या जिनमें मैल जमने लगता है । ये क्रीम अंडरआर्म में मैल जमा नहीं होते देती और उन्हें हमेशा साफ रखती है । इसके अलावा हाइपरपिग्मेंटेशन की समस्या से भी ये क्रीम निजात दिलाती है ।

2. डिवाइन डेरिएर इंटीमेट स्किन लाइटनिंग जेल (Divine Derriere intimate skin lightening Gel)

अंडरआर्म में असाधारण रूप से हो रही टैनिंग, बाल हटाने और हार्मोन में हुए बदलाव से गुप्त अंगों को होने वाली समस्या से ये क्रीम पूरी तरह सुरक्षा करती है और शरीर के उन गुप्त अंगों को भी स्वस्थ बनाए रखती है जिसमें गर्मी के मौसम आने पर दुर्गंध आने लगती है ।

3. क़रा अंडरआर्म व्हाइटनिंग क्रीम (Qraa underarm whitening cream)

ये क्रीम अभी तक अंडरआर्म वाइटनिंग क्रीम में सबसे उत्तम मानी गई है । इस क्रीम के कारण कईं महिला और पुरुषों को उनकी अंडरआर्म संबंधित समस्या का समाधान मिल पाया है, जैसे अंडरआर्म से बदबू आना, गंदगी साफ करना या छुपाना, मेलेनिन की मात्रा को खत्म करके अंडरआर्म को स्वस्थ रखती है । इसके अलावा ये अंडरआर्म में खुजली, रैशेज और दूसरी सभी समस्याओं के लिए उपयोगी और उत्तम मानी गई है ।

4. एक्सट्रीम ब्राइट ब्राइटनिंग क्रीम (Extreme bright brightening cream )

यह क्रीम थोड़ी खास है क्योंकि ये जैल के रूप में होती है । इसमें अंडरआर्म को स्वस्थ रखने वाले सभी गुणों के अलावा ग्लिसरीन भी होता है । इसके अंदर मौजूद गुण अंडरआर्म के डैड सैल्स को बाहर निकालने का काम करता है । इसे आप शरीर के किसी भी अतरंग भाग में लगा सकते हैं, आप देखेंगे कि वो भाग चमक रहा है और उसमें से खुशबू भी आ रही है । इस क्रीम की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह शरीर की बंद कोशिकाओं को खोल देता है जिससे कोशिकाएं सांस ले पाती हैं ।

यह भी पढ़े :Top 5 tourist place in Uttarakhand

5. गुनगुने पानी से साफ करें

पांचवी कोई क्रीम नहीं बल्कि एक सलाह है जो आपको रोज़ फौलो करनी है । अगर आपके अंडरआर्म से बदबू आती है या वो काले हो जाते हैं या उसमें मैल जमने लगता है तो आप फौरन गुनगुना पानी कीजिए और उसके बाद अंडरआर्म को अच्छे से साफ कीजिए । इसके बाद अंडरआर्म पर कोई पाउडर लगा दीजिए जिससे अंडरआर्म हमेशा की तरह खिलता रहे ।

तो दोस्तों, आपको कैसी लगी ये जानकारी, हमें कमेंट में बताएँ ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें